IND vs SL T20: श्रीलंका से हिसाब बराबर करने उतरेगा भारत का यह खूंखार बल्लेबाज, आंख मूंदकर भी मार देता है छक्के
Advertisement
trendingNow12351906

IND vs SL T20: श्रीलंका से हिसाब बराबर करने उतरेगा भारत का यह खूंखार बल्लेबाज, आंख मूंदकर भी मार देता है छक्के

IND vs SL T20: श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में सूर्यकुमार के अलावा शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत, संजू सैमसन और हार्दिक पांड्या जैसे स्टार खिलाड़ी शामिल हैं. टीम इंडिया में धुरंधर खिलाड़ियों की भरमार है.

IND vs SL T20: श्रीलंका से हिसाब बराबर करने उतरेगा भारत का यह खूंखार बल्लेबाज, आंख मूंदकर भी मार देता है छक्के

IND vs SL T20: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 27 जुलाई को शाम 7:00 बजे से पल्लेकेले में खेला जाएगा. इस सीरीज में सूर्यकुमार यादव कप्तानी करेंगे, जबकि गौतम गंभीर नए हेड कोच के रूप में अपनी शुरुआत करेंगे. गंभीर के लिए यह पहला मौका होगा जब वह भारतीय टीम के हेड कोच के रूप में किसी सीरीज में उतरेंगे. उनके पास एक अनुभवी खिलाड़ी होने का फायदा है और वे अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे.

टीम इंडिया के पास मजबूत बल्लेबाजी लाइनअप

श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में सूर्यकुमार के अलावा शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत, संजू सैमसन और हार्दिक पांड्या जैसे स्टार खिलाड़ी शामिल हैं. टीम इंडिया में धुरंधर खिलाड़ियों की भरमार है, ऐसे में प्लेइंग इलेवन का चयन गौतम गंभीर और सूर्यकुमार यादव के लिए आसान नहीं होगा. उन्हें टीम के संतुलन और पिच के हिसाब से खिलाड़ियों का चयन करना होगा.

धमाल मचाएंगे ऋषभ पंत

दिसंबर 2022 में कार दुर्घटना का शिकार होने वाले ऋषभ पंत ने इस साल टी20 वर्ल्ड कप से इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की. उन्होंने टूर्नामेंट में कुछ उपयोगी पारियां खेली थीं, लेकिन वह उस तरह के फॉर्म में नहीं दिखे जिसके लिए वह मशहूर हैं. पंत नॉन स्टॉप तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. वह किसी भी गेंदबाजी लाइन अप की बखिया उधेड़ सकते हैं. ऐसे में पंत श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में कमाल दिखाना चाहेंगे.

ये भी पढ़ें: IND vs SL Records: रोहित शर्मा के निशाने पर वर्ल्ड रिकॉर्ड, श्रीलंका में इतिहास रचने के करीब हिटमैन

श्रीलंका के खिलाफ पंत का रिकॉर्ड

लंकाई टीम के खिलाफ पंत का रिकॉर्ड न तो टी20 में अच्छा है और न ही वनडे क्रिकेट में. वह अब तक इस टीम के खिलाफ जोरदार बल्लेबाजी नहीं कर पाए हैं. पंत ने श्रीलंका के खिलाफ 1 वनडे मैच खेला है और उसमें सिर्फ 4 रन बनाए हैं. टी20 इंटरनेशनल की बात करें तो उन्होंने 4 मैचों की 3 पारियों में सिर्फ 41 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका औसत 20.50 और स्ट्राइक रेट 110.81 का रहा है.

नो-लुक के लिए फेमस पंत

पंत अपनी अलग किस्म की बल्लेबाजी के लिए मशहूर हैं. वह ऐसे शॉट लगाते हैं जैसा कोई सोच भी नहीं पाता है. उनका नो-लुक शॉट सबसे ज्यादा मशहूर है. पंत ने अब तक 74 टी20 मैच खेले हैं. इस दौरान 22.70 की औसत से 1158 रन बनाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट 126.55 का रहा है.

ये भी पढ़ें: गौतम गंभीर के बयान के खिलाफ ये क्रिकेटर, रोहित पर भी बोला 'हमला', कहा- वो साउथ अफ्रीका में बेहोश

भारत बनाम श्रीलंका टी20 इंटरनेशनल सीरीज शेड्यूल

पहला टी20 मैच - 27 जुलाई, शाम 7.00 बजे, पल्लेकेले 

दूसरा टी20 मैच - 28 जुलाई, शाम 7.00 बजे, पल्लेकेले 

तीसरा टी20 मैच - 30 जुलाई, शाम 7.00 बजे, पल्लेकेले

ये भी पढ़ें: Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या को तलाक के बाद उमड़ा प्यार, नताशा की पोस्ट पर किया दिल जीतने वाला काम, वायरल हुआ रिएक्शन

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, खलील अहमद और मोहम्मद सिराज.

Trending news